Swami Vivekanand Educational Trust : svetindia.com
 

Amount

ऋण हेतु अधिकतम राशि रू

इस योजना के अंतर्गत शिक्षा ऋण अधिकतम चार लाख रूपये तक स्वीकृत की जाएगी। इस ऋण राशि पर Moratorium अवधि जो कि पाठ्यक्रम समाप्ति से एक वर्ष तक अथवा आवेदक के नियोजित होने के अधिकतम 6 माह ;जो सबसे पहले होद्ध तक ब्याज की राशि देय नहीं होगी। इस ऋण राशि पर सरल ब्याज (Simple Interest) की दर 4 प्रतिशत होगी। इसके अंतर्गत महिलाए दिव्यांग एवं ट्रांसजेन्डर आवेदकों को मात्र 1 प्रतिशत सरल ब्याज की दर से ऋण उपलब्ध कराया जाएगा।

राशि का हस्तांतरण रू

शिक्षण शुल्क एवं संस्थान में जमा किये जाने वाले अन्य शुल्क RTGS/NEFT (अथवा विशेष स्थिति में Bank Draft द्वारा के माध्यम से संस्थान को उपलब्ध कराई जाएगी। छात्रावास के बाहर रहनेकी स्थिति में आवेदक को वर्गीकृत शहरों के लिए तय मानक के अनुरूप निर्धारित राशि तथा पाठ्य.पुस्तक एवं पठन.लेखन सामग्री हेतु निर्धारित राशि आवेदक के खाते में उपलब्ध कराई जाएगी।

ऋण राशि की अगती किस्तों का भुगतान :

आवेदक / सह.आवेदक द्वारा Yearly/Semester परीक्षा उत्तीर्णता या अग्रणित होने का प्रमाण.पत्रए जो अंक.पत्र अथवा संस्थान द्वारा निर्गत इस आशय का प्रमाण.पत्र होगाए को ऑनलाईन संलग्न करते हुए अगली किस्त के भुगतान हेतु DRCC पर आवेदन उपलब्ध कराया जाएगा। नोडल पदाधिकारी के द्वारा संतुष्टि के उपरांत अधिकतम तीन दिनों के अंदर अनुशंसा पत्र उपर्युक्त अंकित अभिलेखों के साथ निगम को उपलब्ध कराया जाएगा। तदनुसार, निर्धारित दस कार्य दिवस के अंदर निगम के द्वारा राशि विमुक्त की जाएगी। आवेदक से प्राप्त अंक पत्रक/प्रमाण पत्रों में से आवश्यकतानुसार अथवा न्यूनतम एक प्रतिशत आवेदन का सत्यापन/जाँच TPVA द्वारा कराया जा सकेगा।